जिलाधिकारी ने किया बुनियाद केंद्र का निरीक्षण - Buniyad Kendra

👉

जिलाधिकारी ने किया बुनियाद केंद्र का निरीक्षण - Buniyad Kendra

- दिव्यांगों को उपलब्ध कराया बैट्री चालित ट्रायसाइकिल


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)  जिले के हसुआ प्रखंड मुख्यालय स्थित बुनियाद केंद्र का निरीक्षण शनिवार को जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा एवं उपविकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा ने किया। 

मौके पर उपस्थित कर्मियों से जिलाधिकारी ने विभिन्न प्रकार की जानकारी हासिल करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। प्रखंड में चल रहे इस केंद्र में फिजियोथेरोपी, काउंसलिंग सहित वृद्धों, विधवाओं एवं दिव्यांगों की समस्याओं के निराकरण के लिए हो रहे कार्यो की जानकारी मौजूद कर्मियों से ली।  उन्होंने कहा कि बुनियाद केंद्र सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। कुछ कमी है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बुनियाद केंद्र के कर्मियों व उससे जुड़े लाभुकों की समस्याएं बेहतर तरीके से सुनने के निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि बुनियाद केंद्र के कर्मी लाभुकों का विशेष ख्याल रखें ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कहा कि बुनियाद केंद्र में आने वाले लाभुकों की संख्या बढ़नी चाहिए। इसके लिए उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर बुनियाद केंद्र में दी जाने वाली सुविधाओं का प्रचार- प्रसार करने के भी निर्देश दिया। 

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से संपर्क बढ़ाने पर जोर दिया ताकि अधिक से अधिक लोगों को बुनियाद केंद्र से लाभ मिल सके। निरीक्षण के बाद उन्होंने समाज कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांग जनों के बीच बैट्री चालित ट्राईसाइकिल का वितरण भी किया।  उन्होंने लाभुकों को ट्राईसाइकिल के उपयोग के बारे मे विस्तार से बताया। 

जिलाधिकारी ने बताया कि  दिव्यांगों ने आवेदन किया था। जिसमें लोगों का आवेदन स्वीकृत किया गया है। 


जिले के सदर अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों से 27 दिव्यांग लोगों को ट्राइ साइकिल वितरण किया गया उन्होंने कहा कि शेष बचे लोगों को आवंटन आते ही  तुरंत उनको भी ट्राई साइकिल उपलब्ध कराया जाएगा। इस दौरान सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग अपर्णा झा , प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार, अंचलाधिकारी लवकेश कुमार, बुनियादी केंद्र के प्रबंधक उपमा रानी, राजस्व अधिकारी साक्षी कुमारी सहित सभी लाभार्थी के परिजन व बुनियादी केंद्र के कार्यरत कर्मी उपस्थित रहे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post