BJP का 'गांव चलो अभियान' के माध्यम से ग्रामीणों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं की दी जा रही जानकारी

👉

BJP का 'गांव चलो अभियान' के माध्यम से ग्रामीणों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं की दी जा रही जानकारी


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

' गांव चलो अभियान

 ' के माध्यम से जिले के वारिसलीगंज प्रखंड तथा नगर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता घर- घर जाकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दे रहे हैं। दिन में ग्रामीणों से संपर्क के बाद रात्रि में चौपाल के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ता उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर केंद्र सरकार की योजनाओं का फीड बैक भी ले रहे हैं। 

रविवार को वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के अति पिछड़ी तथा पिछड़ी जाति बहुल बासोचक गांव के मतदान संख्या 84 पर भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अधिवक्ता चंद्रमौलि शर्मा के नेतृत्व में 'गांव चलो अभियान' के तत्वावधान में जागरूकता अभियान चलाया गया। 

श्री शर्मा ने 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही रामराज्य की स्थापना, 36 हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाला धारा 370 का कशमीर से समाप्ति, अति पिछड़ों, शोषितों, वंचितों की मुखर आवाज जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर सम्मानित करने तथा बिहार में जातीय गणना को समर्थन देकर पिछड़ों, अति पिछड़ों एवं दलितों के आरक्षण को बरकरार रखने का केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों से ग्रामीणों को अवगत कराया। 

उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन, जनधन खातों के माध्यम से गरीबों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ने, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए नौकरी और शिक्षण संस्थानों में 10 फीसदी आरक्षण देने, उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने, आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रति वर्ष हरेक किसान को 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद के बारे में ग्रामीणों के बीच विस्तार पूर्वक चर्चा की। 

बिहार प्रदेश धानुक संघ के उपाध्यक्ष शिक्षक विजय कुमार राय ने उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा मोदी सरकार के बारे में उनकी राय जानी। उन्होंने मुद्रा योजना, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम आवास योजना, जल जीवन मिशन तथा ग्राम सड़क योजना तथा डिजिटल भारत के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी। 

जानकारी पाकर प्रसन्न ग्रामीणों ने भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, अबकी बार चार सौ पार, अयोध्या तो सिर्फ झांकी है काशी मथुरा बाकी है, जय श्रीराम आदि नारे लगाकर केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का संकल्प लिया। 

इस अवसर पर भरत भूषण प्रसाद, रौशन कुमार, हरिओम कुमार, अंकित कुमार, रोहित कुमार, शुभम कुमार, विजेंद्र राउत, नीरज कुमार, अभिनंदन कुमार, सौरभ कुमार, जितेंद्र कुमार, प्रिंस कुमार, अंकुश कुमार, चंदन राउत, मधुमाला कुमारी, दीनानाथ राउत, अर्जुन राउत, इंद्रदेव प्रसाद सिन्हा, पिंकू देवी, काजल कुमारी, प्रह्लाद रावत, जनता देवी आदि उपस्थित थे। 

दूसरी ओर, भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष सुमन कुमार तथा प्रभारी रंजन कुमार के नेतृत्व में माफी, सिमरीडीह, सिमरीबीघा तथा नवाजगढ़ गांव के मतदान संख्या 150, 151, 152, 153, 144, 145, 146, 147 तथा 124 पर गांव चलो अभियान के तहत ग्रामीणों को केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों तथा जन कल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी गई। साथ ही, फिर से केंद्र में नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत दिलाकर प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दिलाया गया।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post