समीक्षा बैठक में अनुपस्थित दो बीडीओ से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

👉

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित दो बीडीओ से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा एवं अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में आसन्न लोक सभा आम निर्वाचन-2024 के अवसर पर लोक सभा आम निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत निर्वाचन प्रक्रिया को स्वच्छ, स्वतंत्र, पारदर्शी एवं निश्चित समय पर सम्पन्न कराने के लिए अपर समाहर्त्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को सभी अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता दें। 

जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत मतदान केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण करें। मतदान केन्द्रों पर भ्रमण कर आधारभूत सुविधाएं (पानी, बिजली, शौचालय आदि) का फिडबैक दें। मतदान केन्द्रों पर इंटरनेट सेवा के लिए निरीक्षण करें। मतदान केन्द्रों का रूट चार्ट एवं कम्यूनिकेशन प्लान बनाकर निर्वाचन में भेजेंगे। 

उन्होंने असैनिक बलों के आवासन के लिए आवासन स्थल का चयन कर सूची भेजने का निर्देश दिया। अन्तर्राजीय/अन्तर्जिला के समीप स्थित मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर फिडबैक लेंगे एवं थाना स्तर पर बैठक भी करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वीवीआई एवं वीआईपी जनप्रतिनिधियों का नाम का सत्यापन करा लेंगे। 

जिला पदाधिकारी ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया कि गाड़ी का आकलन कर लेना है। उन्होंने उत्पाद अधीक्षक को हॉट स्पॉट स्थल चिन्हित करने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान के पूर्व, मतदान के समय तथा मतदान के बाद सम्पन्न होने वाली क्रियाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी उपस्थित अधिकारियों को दिया। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन के दायित्व का निर्वहन सभी अधिकारियों को करना है। प्रखंड विकास पदाधिकारी कौआकोल एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी हिसुआ को बैठक में अनुपस्थित पाये जाने पर जिला पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण पूछने का दिया निर्देश। 

बैठक में अपर समाहर्त्ता, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर/रजौली, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post