डीएम ने किया विधि व्यवस्था की समीक्षा, दिया निर्देश

👉

डीएम ने किया विधि व्यवस्था की समीक्षा, दिया निर्देश


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)     

जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में विधि-व्यवस्था आदि के संबंध में समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह, सेक्टर पदाधिकारियों की नियुक्ति, मद्य निषेध, खनन, शिक्षा संवाद, जीपीएफ आदि विषयों पर विस्तृत समीक्षात्मक बैठक हुई। 

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों के संबंध में आसूचना संग्रह करना सुनिश्चित करेंगे। जीपीएफ की अंचलवार समीक्षा की गई। भविष्य निधि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कार्यालयों में जाकर लंबित कार्याें को एक सप्ताह के अंदर निष्पादन करना सुनिश्चित करें।

 शिक्षा संवाद का कार्यक्रम जिले के उच्च/उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम, नियोजन, उद्योग आदि विभागों के मुख्य-मुख्य कल्याणकारी और विकासप्रद योजनाओं के बारे में विद्यार्थी, शिक्षक, अविभावक आदि को बतायें और इसके अलावे विद्यालयों के वर्ग कक्ष, पुस्तकालय, प्रयोगशाला आदि का भी निरीक्षण करें। विद्यालयों के आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए जिलाधिकारी के द्वारा कई महत्वपूर्ण जानकारी अधिकारियों को दी गयी। 

विधि-व्यवस्था के संबंध में बताया गया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थलों का आकलन कर लें और प्रखंडों के कर्मियों आदि को आसूचना संग्रह करने में लगायें। लोक सभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारियों के संबंध में बताया गया कि सभी मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन करा लें। भेद मतदान, क्रिटिकल मतदान आदि के बारे में विस्तृत जानकारी अधिकारियों को दी गयी। विधि-व्यवस्था संधारण के लिए अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। 

डीएम ने कहा कि सावधान और गतिशील रहना है और असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाये रखना है। विधि-व्यवस्था संधारण जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक है। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ, डीपीआरओ, वरीय उप समाहर्त्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post