निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में उमड़ी लोगों की भीड़, स्वास्थ्य के प्रति लोगों को किया जागरूक | Nishulk Health Camp

👉

निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में उमड़ी लोगों की भीड़, स्वास्थ्य के प्रति लोगों को किया जागरूक | Nishulk Health Camp

- नवादा के मशहूर फिजियोथेरेपिस्ट सह कायरोप्रैक्टिक चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया ने की जागरूकता कैंप में आए दर्जनों मरीजों की जांच

- बिना दवा के फिजियोथेरेपी एवं कायरोप्रैक्टिक के माध्यम से लोगों को ठीक करने के बताए तरीके

- डॉ साहिल बोले बिना दवा के भी ठीक किया जा सकते हैं गर्दन, पीठ, कमर, साइटिका, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस और ऑस्टियो आर्थराइटिस के दर्द 

- मरीजों को अब पटना व नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों में जाकर इलाज कराने जरूरत नहीं, नवादा में मिलेगी सुविधा


विप्र,रजौली(नवादा) 

नवादा के मशहूर कायरोप्रैक्टिक एंड फिजियोथेरेपी चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया के द्वारा रजौली में निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। रजौली संगत के पास अनोखी क्लीनिक में आयोजित विशेष कैंप में कायरोप्रैक्टिक एंड फिजियोथेरेपी चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया ने गर्दन दर्द, पीठ दर्द, कमर दर्द, साइटिका का दर्द, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस और ऑस्टियो आर्थराइटिस के दर्द के लगभग 90 मरीजों की जांच की। जांच के दौरान चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया ने पटना, नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों की तर्ज पर कई मरीजों की कायरोप्रैक्टिक तरीके से इलाज भी की। जांच के दौरान डॉ साहिल ने गर्दन दर्द, पीठ दर्द, कमर दर्द, साइटिका का दर्द, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस और ऑस्टियो आर्थराइटिस के मरीजों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया और बिना दवा के कायरोप्रैक्टिक, फिजियोथैरेपी चिकित्सा के साथ-साथ कई प्रकार के व्यायाम के माध्यम से मरीजों को ठीक होने के उपाय बताएं।

डॉ साहिल ने मरीजों से कहा कि अब पटना व नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों में जाकर इलाज कराने जरूरत नहीं है। अब उन्हें न्यूनतम खर्च पर नवादा में ही  इलाज की सुविधा मिलेगी।

निःशुल्क जांच शिविर में कायरोप्रैक्टिक एंड फिजियोथेरेपी चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया के साथ आए दो जूनियर थेरेपिस्टों बब्लू कुमार व रूपेश कुमार ने गणेश मंडप के बगल में स्थित साहु समाज के भवन में गर्दन दर्द, पीठ दर्द, कमर दर्द, साइटिका का दर्द, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस और ऑस्टियो आर्थराइटिस के मरीजों को आधुनिक मशीनों टेंस, आईएफटी, अल्ट्रासाउंड, एमएफआर से मरीजों के दर्द का इलाज किया। 

निःशुल्क जांच शिविर में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी काफी भीड़ रही। आधुनिक मशीनों से की गई इलाज से मरीजों के चेहरों पर भी काफी खुशियां देखी गई। कैंप में रजौली के पत्रकार अशोक कुमार राय, विकास सोलंकी समेत रजौली के कई ग्रामीण चिकित्सकों आदि ने भी कायरोप्रैक्टिक चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया से मिलकर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर उनसे सलाह ली। कैंप में आए कई मरीजों की गंभीर परेशानियों को देखते हुए चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया ने उन्हें नवादा में पुरानी जेल रोड स्थित क्लीनिक मैक्स एडवांस फिजियोथैरेपी एंड कायरोप्रैक्टिक सेंटर में आकर इलाज कराने की भी बातें कहीं। उन्होंने बताया कि रिहैबिलिटेशन टीम के द्वारा लकवाग्रस्त मरीजों को उनके क्लीनिक पर साइंटिफिक तरीके से इलाज किया जाता है। उन्होंने कहा कि वैसा कोई भी मरीज जिन्हें हाल-फिलहाल में लकवा मार दिया हो, अगर वह समय पर उनके क्लीनिक पर पहुंच जाए तो वे लकवाग्रस्त मरीजों की भी फिजियोथेरेपी से इलाज कर उन्हें एक बार फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने में उनकी मदद करते हैं। वे पूरी कोशिश कर कई मरीजों को फिर से खड़ा होकर चलने लायक बनाया है।

निःशुल्क जांच शिविर के आयोजन में ग्रामीण चिकित्सक डॉ धीरज कुमार आर्य, प्रफुल्ल कुमार सुमन, रजौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सतीश कुमार, डॉ ज्ञानेंद्र आर्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

कायरोप्रैक्टिक चिकित्सक डॉ साहिल चौरसिया ने बताया कि वे बड़े शहरों की तर्ज पर नवादा जिले के लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने नवादा जिले के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए नवादा जिले के प्रत्येक प्रखंड में कैंप के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया। इसी के तहत उन्होंने पहली बार नवादा जिले के रजौली प्रखंड में जागरूकता कैंप के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post