राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यशाला का हुआ आयोजन - Karyashala

👉

राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यशाला का हुआ आयोजन - Karyashala


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)
राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत स्थानीय शहरी निकायों के सदस्यों की उन्मुखीकरण कार्यशाला जिला अधिकारी महोदय आशुतोष वर्मा एवं उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति सभागार में आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी  ने स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए वार्ड पार्षद स्वास्थ्य, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संस्थाओं के साथ बेहतर समन्वय द्वारा कार्य करने एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंसार नगर एवं मिर्जापुर के लिए अस्पताल निर्माण के लिए सरकारी जमीन उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य करने को निर्देशित किया lउन्होंने स्वास्थ्य के लिए उठाए जाने वाली कई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी l 

सिविल सर्जन डॉ रामकुमार ने स्वास्थ्य सेवा में सुधारात्मक कार्यवाही की जानकारी देते हुए सीटी स्कैन का उद्घाटन एवं अल्ट्रासाउंड की सुविधा जल्द ही उपलब्ध कराने की बात कहीl  पापुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के राज्य प्रतिनिधि शिल्पी मिश्रा ने शहरी स्वास्थ्य मिशन के मुख्य रणनीतियां बताते हुए शहरी वार्ड को सुदृढ़ करने पर जोर  दिया। उन्होंने नगर परिषद द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के क्रियांवयन पर प्रकाश डाला। 

सामुदायिक भागीदारी के तहत महिला आरोग्य समिति, जन आरोग्य समिति आदि की जानकारी एवं कार्यों का विवरण दिया । स्वास्थ्य सेवा   में वार्ड सदस्यों की भागीदारी एवं जिम्मेदारियां की जानकारी देते हुए उनसे अपेक्षित सहयोग का आग्रह किया ‌। 

जिला प्रतिनिधि पापुलेशन फाऊंडेशन आफ इंडिया के नवीन कुमार पांडे ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिर्जापुर एवं अंसार नगर के क्रमिक सेवाओं एवं सुविधाओं में विकास का स्लाइड के माध्यम से जानकारी दिया, जिसे वार्ड सदस्यों ने स्वागत किया ।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post