श्रीराम भक्तों ने की प्राचीन शिव मंदिर तथा चैती दुर्गा मंदिर परिसर की

👉

श्रीराम भक्तों ने की प्राचीन शिव मंदिर तथा चैती दुर्गा मंदिर परिसर की




विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

- क्षेत्रवासियों से अपने पास के मंदिरों को 22 जनवरी तक चकाचक करने का किया अनुरोध

 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्रीराम लला के प्राणप्रतिष्ठा के पूर्व मंगलवार को जिले के वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के रामभक्तों ने नगर परिषद क्षेत्र के उत्तर बाजार के प्राचीन शिव मंदिर परिसर तथा चैती दुर्गा मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। 

कड़ाके की कनकनी में मंगलवार की सुबह लोगों ने जब सुना कि रामभक्त गण मंदिर की सफाई को आए हुए हैं तो कई लोग अपने आप झाड़ू, बाल्टी आदि लेकर सफाई कार्य में शामिल हो गए। लोगों ने शिव मंदिर तथा दुर्गा मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर कचरे को उठाकर फेंक दिया तथा पानी से धो डाला।  

भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी अधिवक्ता चंद्रमौलि शर्मा ने कहा कि 500 से अधिक वर्षों के संघर्ष, 77 धर्म युद्ध, लाखों श्रीरामभक्तों के बलिदान तथा सैकड़ों वर्षों की कानूनी लड़ाई के बाद 22 जनवरी को विश्व के करोड़ों सनातनी हिंदुओं के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या के नव्य, भव्य और दिव्य मंदिर में श्रीराम लला का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। इसी खुशी में वारिसलीगंज क्षेत्र के मंदिरों की सफाई तथा दीपावली मनाने की तैयारी की जा रही है। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पुराने कार्यकर्ता शिक्षक विजय कुमार राय ने कहा कि 500 वर्षों के वनवास के बाद श्रीराम लला अपने घर लौट रहे हैं तो 22 जनवरी को क्षेत्र के हर मंदिर में पूजा पाठ, भजन कीर्तन तथा दीप जलाकर दीवाली मनाई जाएगी। 

श्रीरामभक्त पं. महेश शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी तक क्षेत्र के हर मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने का लोगों ने स्वतः निर्णय लिया है। पूर्व वार्ड पार्षद सामाजिक कार्यकर्ता आमोद कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री का आह्वान है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर उद्घाटन से पहले हर मंदिर साफ सुथरा हो जाए। 

पूर्व मुखिया नागेंद्र प्रसाद ने कहा कि 22 जनवरी को क्षेत्र के हर मंदिर को अयोध्या के मंदिर जैसा सजाकर पूजा पाठ, भजन कीर्तन, श्रीरामचरित मानस पाठ आदि की तैयारी की जा रही है। 

मंदिर स्वच्छता अभियान में श्रीराम भक्त  संतोष कुमार संटू, संजय पांडेय, सुनील कुमार, पवन कुमार बरनवाल, दीपक लोहानी, पंकज कुमार, मुन्ना राम, संजीव कुमार, उन्नति कुमारी, सोहित कुमार, सुभाष कुमार समेत अन्य रामभक्त शामिल थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post