सिमरिया धाम में 22 जनवरी को एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने को गंगा समग्र ने दिया अंतिम रूप

👉

सिमरिया धाम में 22 जनवरी को एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने को गंगा समग्र ने दिया अंतिम रूप

- सिमरिया धाम में एक दीप जलाने आप भी आइए: एमएलसी सर्वेश कुमार 


BINOD KARN

BEGUSARAI: सिमरिया धाम में 22 जनवरी को एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने के कार्य को अंतिम रूप देने को लेकर गंगा समग्र के उत्तर बिहार प्रांत संयोजक सह एमएलसी सर्वेश कुमार के आवास पर मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में गंगा समग्र के सभी प्रखंडों के संयोजक व जिला संयोजक ने भाग लिया। इसके अलावा विभिन्न प्रखंडों में एमएलसी प्रतिनिधि भी शामिल थे।

बताते चलें कि अयोध्या में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठापन के दिन सिमरिया धाम में एक लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का निर्णय गंगा समग्र ने लिया था। इसके अलावा वाराणसी के पंडितों व्दारा गंगा आरती भी कराए जाने की घोषणा की गई थी। उक्त कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा को लेकर आज बैठक बुलाई गई थी। बताया गया कि दीप प्रज्ज्वलन को संपन्न कराने को लेकर कार्य को 

20 सेक्टर में बांटा गया है। वहीं नमामि गंगे घाट से लेकर सभी मंदिरों व दुकानों में दीपावली मनाएं जाने के दायित्व को सौंपा गया। इसके अलावा अन्य कार्यों के दायित्व का विभाजन भी किया गया। 

इस मौके पर गंगा समग्र के प्रांतीय संयोजक सह एमएलसी सर्वेश कुमार ने कहा कि दीप प्रज्ज्वलन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। उन्होंने आम लोगों से भी अपील किया है कि आप भी एक दीप जलाने जरूर आइए। 


इधर बैठक की जानकारी देते हुए विपुल कुमार ने बताया कि सिमरिया धाम के राम घाट, कबीर चौक, विंद टोली, नमामि गंगे घाट, ड्रेस चेंज रूम, गंगा सीढ़ी घाट से मुख्य सड़क, बैरियर, संन्यासी बाबा स्थान, राज्य सरकार घाट, कुंभ मेला मैदान, काली जी मंदिर, मिथिला गंगा मुक्ति पीठ, पंचमुखी हनुमान मंदिर, पगला बाबा स्थान, राम- जानकी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, कबीर मठ, काशी बाबा मंदिर, राधेश्याम बाबा धर्मशाला, मिथिला गंगा मुक्ति पीठ आदि जगहों को दीप प्रज्ज्वलन के लिए चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरा सिमरिया धाम क्षेत्र उस दिन जगमग रहे। उन्होंने यह भी बताया कि सभी मंदिर - मठ के अलावा दुकानदारों में भी इस आयोजन को लेकर उत्साह है। 

बैठक में एमएलसी प्रतिनिधि सुनील कुमार सिंह उर्फ मुन्ना, अवधेश कुमार, नमामि गंगे के विपुल कुमार, बीहट के विनोद कुमार, वार्ड पार्षद राजा पासवान, जिला पार्षद राजीव कुमार, टिंकू मल्लिक, प्रमुख मनोज कुमार, अमरदीप सुमन, भारती देवी, नेहा कुमारी व प्रशांत कुमार, नरेश यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post