गांव-गांव तक पहुंचेगी डायल 112

👉

गांव-गांव तक पहुंचेगी डायल 112


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

- सेवा में विस्तार को मिली स्वीकृति, ईआरवी व पुलिस बल के मिलते ही सुविध होगी उपलब्ध

 जिले में इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) की डायल 112 सेवा अब जिले के सभी गांवों में उपलब्ध होगी। पहले चरण के सफल परिणाम को देखते हुए इसकी सेवा में विस्तार की स्वीकृति दी गई है। दूसरे चरण में इसकी सेवा को गांव-गांव तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसके लिए जिले में 24 इमरजेंसी रेस्पांस वेहिकल (ईआरवी) और उसी के अनुरूप पुलिस बल की मांग मुख्यालय से की गई है। 

ईआरवी व पुलिसबल के मिलते ही यह सेवा जिले भर में उपलब्ध करा दी जाएगी। पहले चरण में जिले को 6 ईआरवी उपलब्ध कराए गए थे। इनमें से चार वाहनों से नवादा नगरीय क्षेत्र और दो वाहनों से रजौली में सेवा दी जा रही है। सभी 6 वाहनों का क्षेत्र निर्धारित है। नगरीय क्षेत्र में स्थित वाहनों का दायरा शहर के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाकों तक है। जबकि रजौली में स्थित वाहनों के दायरे का भी निर्धारण उसी हिसाब से किया गया है। 

इसके तहत कहीं से भी किसी प्रकार की सूचना मिलने पर 10 मिनट के अंदर 112 पहुंचे हर किसी समस्या का समाधान करने के लिए लोकप्रिय हो चुकी है। इससे थाने पर बोझ कम हुआ है तो पीड़ितों को आसानी से न्याय मिल रहा है। ऐसे में सेवा विस्तार का लाभ ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले ले सकेंगे तो अपराध पर लगाम लगाने में सहूलियत होगी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post