डीएम की समीक्षा बैठक में बगैर सूचना अनुपस्थित रहने वाले नरहट व काशीचक राजस्व पदाधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण - Spashtikaran

👉

डीएम की समीक्षा बैठक में बगैर सूचना अनुपस्थित रहने वाले नरहट व काशीचक राजस्व पदाधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण - Spashtikaran


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में जिला स्तरीय समन्वय, राजस्व समिति ,आंतरिक संसाधन ,भू अर्जन आदि की समीक्षात्मक बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों से पिछले माह की गए कार्यों की संबंध में फीडबैक प्राप्त किया ।बैठक में आरटीपीएस, म्यूटेशन, राजस्व ,बिजली, सहकारिता ,माप तौल ,धान अधिप्राप्ति, सामाजिक सुरक्षा, विद्युत ,निर्वाचन आदि के संबंध में 4 घंटे की मैराथन बैठक चली।

बैठक में बिना सूचना के राजस्व पदाधिकारी काशी चक,और नरहट अनुपस्थित थे, जिनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया। इसके अलावे जिला सहकारिता अधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस और डीएम एसएससी बैठक से अनुपस्थित रहे , 24 घंटे में स्पष्टीकरण का जवाब देने का निर्देश दिया गया है। 

डीएम ने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति प्राप्त किए मुख्यालय नहीं छोड़ेंग । 


बैठक में सभी प्रखंड विकास अधिकारी और अंचलाधिकारी और राजस्व अधिकारी आदि से विभिन्न कार्यों के सम्बन्ध फीडबैक प्राप्त किया गया।

उन्होंने कहा कि कोर्ट से संबंधित कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। विभिन्न अंचलों में लंबित आरपीटीएस कार्यों को दो सप्ताह के अंदर शून्य करने का निर्देश दिया। सभी आरपीएस के भवन की रंगा पुताई और सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश सभी अंचलाधिकारी को दिया गया। काउंटरों को भी सही सलामत सुसंचालित करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। लंबित बिजली विपत्र के भुगतान के लिए भी सभी अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिया । 

उन्होने कहा कि बिजली उपयोग के उपरांत विपत्र राशि ससमय जमा करना होगा। 

एम वी आई अर्चना कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत प्रखंडों में क्रय किए गए वाहनों का अब तक कोई प्रतिवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। पंचायत सरकार भवन जिन पंचायत में अब तक निर्माण नहीं हुआ है या भूमि उपलब्ध नहीं हुई है उसको एक सप्ताह के अंदर जमीन चिन्हित करने का निर्देश संबंधित अंचलाधिकारी को दिया गया।

अंबेडकर छात्रावास निर्माण के लिए सिरदला मेसकौर आदि प्रखंडों में जमीन चिन्हित करने का निर्देश अंचलाधिकारी को दिया गया। स्वास्थ्य उप केंद्र के भवन के लिए भी जमीन चिन्हित करने के लिए कहा गया।

धान अधिप्राप्ति 68 पैक्सो में शुरू हो चुका है। नापतोल निरीक्षक को निर्देश दिया गया कि जिले के सभी डीलरों के दूकानों का सत्यापन करना सुनिश्चित करें, अब तक मात्र 650 डीलरों के दुकान का सत्यापन किया जा चुका है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनसंवाद में आवेदनों द्वारा दिए गए समस्याओं का समाधान कर उन्हें सूचित करना सुनिश्चित करें। संक्षिप्त परीक्षण की समीक्षा में कहा गया की 18 वर्ष से 19 वर्ष के आवेदकों को नाम जोड़ने में सर्वोच्च प्राथमिकता दें कई मतदान केदो पर इसकी स्थिति शून्य है।

जिले के सभी विद्यालयों ,आंगनबाड़ी केंद्रों, डीलरों की दुकान आदि का औचक निरीक्षण करने के लिए प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी अंचल अधिकारी आदि को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। 

बैठक में अनुमंडल पर पदाधिकारी नवादा सदर ,रजौली डीसीएलआर, नवादा सदर रजौली वरीय उपसम्हर्ता जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क अधिकारी, कार्यपालक अभियंता विद्युत, पीएचडइडी प्रखंड विकास अधिकारी अंचलाधिकारी, राजस्व अधिकारी आदि उपस्थित थे।


हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post