उप समाहर्ता ने किया कई विभाग के कार्यों की समीक्षा

👉

उप समाहर्ता ने किया कई विभाग के कार्यों की समीक्षा




विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

उज्ज्वल कुमार सिंह प्रभारी जिलाधिकारी  सह अपर समाहर्ता एवं अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में जिले की विधि-व्यवस्था, उत्पाद मद्य निषेध, खनन, भूमि विवाद आदि से संबंधित  समीक्षात्मक बैठक की। उन्होंने अंचलाधिकारी एवं उत्पाद विभाग के अधिकारियों से फीडबैक प्राप्त किया। 

पुलिस अधीक्षक ने जिला खनन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी अवैध बालू घाटों पर लागातार औचक निरीक्षण करें एवं पकड़े जाने पर संबंधित व्यक्तियों पर विधि-सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि नवादा जिलान्तर्गत नया बन्दोवस्ती 25 बालूखंडों में से 13 बालूखंडों की सुनवाई हो चुकी है और 03 बन्दोवस्त चालू हो चुका है। 07 बन्दोवस्ती माह जनवरी 2024 में, 05 बन्दोवस्ती माह फरवरी 2024 में  होगी। 

इसके अलावे जिले के बालू भंडारित स्थलों पर भी लगातार निगरानी करने का निर्देश दिया गया। 

उन्होंने कहा कि बालू के भंडारित स्थलों से ही बालू का बिक्रय कराना सुनिश्चित करें। जिले के किसी भी स्थल से अवैध बालू घाटों से बालू का खनन, परिवहन और बिक्री को अविलम्ब रोक लगायें और असमाजिक व्यक्तियों पर कार्रवाई करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जमुआवां रोड में ट्रक का लम्बी कतार लगा रहता है जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने निर्देश दिया कि गहन जाॅच कर माईनिंग के क्षेत्र में लगायें। 

शराब 632649.775 लीटर बरामद किया गया जबकि विनष्ट अधीक्षकों 612431.427 किया गया जिसका कुल प्रतिशत 96.80 है। जिसपर पुलिस अधीक्षण द्वारा कुल बरामद की गयी शराब को पूर्णतः विनिष्टिकरण करने का निर्देश दिया गया। बे्रथ एनेलाईजर द्वारा किये गए जांच में पाया गया कि इसमें कुल उत्पाद विभाग द्वारा 7949 जाॅच किया गया जिसमें कुल 857 गिरफ्तारी की गयी। उत्पाद विभाग द्वारा छापेमारी की संख्या कुल 1207, दर्ज कांड की संख्या 939 एवं गिरफ्तारी 974 है।

अपर समाहर्ता ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राथमिकता के आधार पर भूमि विवाद के मामलों का ससमय निष्पादन करना सुनिश्चित करें।

बैठक में श्रीमती अमु अमला गोपनीय प्रभारी, श्री राजीव कुमार वरीय उपसमाहर्ता के साथ-साथ अंचलाधिकारी, राजस्व अधिकारी, उत्पाद विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post