डीएम ने किया धान अधिप्राप्ति की समीक्षा, दिया निर्देश - Samiksha

👉

डीएम ने किया धान अधिप्राप्ति की समीक्षा, दिया निर्देश - Samiksha


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिला अधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में खरीफ विपणन मौसम धान अधिप्राप्ति के लिए जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई । बैठक में किसान निबंधन की समीक्षा, लक्ष्य के आधार पर समितियां को सांकेतिक लक्ष्य का वितरण, समितियां के चयन, धान अधिप्राप्ति की समीक्षा किसानों को भुगतान की समीक्षा कैश क्रेडिट की समीक्षा ,राइस मिलों का चयन एवं समितियां के साथ टैगिंग की विस्तृत समीक्षा की। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जिले के राइस मिलों का यथाशीघ्र सत्यापन करने का निर्देश दिया। 187 पैक्सों में से 174  पैक्स का चयन धान अधिप्राप्ति के लिए किया गया है। 95 पैक्स में धान अधिप्राप्ति का कार्य भी शुरू हो गया है ।अभी तक 2341 एमटी धान का क्रय किया गया है। 

भुगतान की समीक्षा में पाया गया कि कोऑपरेटिव बैंक के द्वारा 32 करोड़ 99 लाख रुपए पैक्सो को हस्तांतरित किया गया है। अब तक एक करोड़ 92 लाख रुपया किसानों को भुगतान किया जा चुका है*श।


जिलाधिकारी ने जिला सहकारिता अधिकारी डीएमएसएफसी को निर्देश दिया कि धान अधिप्राप्ति के बाद किसानों को यथाशीघ्र उनके बैंक खाते में राशि भुगतान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने पूर्ण पारदर्शिता के साथ धान अधिप्राप्ति करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल  पदाधिकारी नवादा सदर, रजौली ,गोपनीय प्रभारी, डीपीआरओ ,जिला सहकारिता अधिकारी कोऑपरेटिव अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post