फोर-लेन बनने के बाद चौक चौराहों पर कट नही रहने से गलत दिशा के सरपट दौड़ती सवारी वाहन दे रही मौत को निमंत्रण

👉

फोर-लेन बनने के बाद चौक चौराहों पर कट नही रहने से गलत दिशा के सरपट दौड़ती सवारी वाहन दे रही मौत को निमंत्रण



विप्र.
विकाश सोलंकी की रिपोर्ट रजौली 

-आये दिन क्षेत्र में गलत दिशा में चलने से गई कई लोगों की जान

रजौली (नवादा) रजौली से बख्तियारपुर तक फोरलेन सड़क निर्माण होने से सड़के चकाचक हो गई है।जिस पर कई तरह के वाहन सरपट दौड़ रहें है,लेकिन सड़क बनाने वाली कंपनी के द्वारा चौक चौराहों पर व्यवस्थित ढंग से कट नही रहने के कारण आये दिन लोग सड़क दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।जिसमे जानमाल का भी नुकसान हो रहा है।

-----------------------------------------

ऊँचीं डिवाइडर होने से महिलाएं और बच्चों को होती परेशानी 

फोरलेन सड़क के बीचों-बीच बनी डिवाइडर से विशेषकर महिलायें और बच्चों को खासी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है।क्योंकि अक्सर महिलाएं जब बच्चों के साथ बाजार जाने के लिए निकलती हैं तो उन्हें डिवाइडर पर चढ़ कर सड़क पार करना पड़ता है।जिससे महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

-----------------------------------

कट नही रहने से हो रही काफी परेशानी 

हरदिया बजरंगबली से रजौली बाजार जाने वाले जितनी भी सवारी गाड़ियां है वो सभी गलत दिशा मे चलती है।क्योंकि कट नही रहने के कारण अधिकतर सवारी जिन्हें रजौली जाना होता है वो गलत दिशा में ही खड़ी रहती है,ऐसे में सवारी उठाने को लेकर हमेशा सभी तरह के सवारी वाहन गलत दिशा में चलकर मौत को निमंत्रण दे रहे हैं।

---------------------------------------

कहीं कट है तो वहाँ पर इंडिकेटर नहीं रहने से होती समस्या 

देखा जाय तो हरदिया बजरंगबली से लेकर बाँके मोड़ तक लगभग 5 से 6 किलोमीटर की दूरी है।जिसमें मात्र एक कट है।जबकि इस 6 किलोमीटर की दूरी में कई गाँव का निकास पॉइंट भी जहाँ व्यवस्थित ढंग से कट नही है।अब बाँके मोड़ के समीप एक कट है भी तो सड़क बनाने वाली कंपनी के द्वारा नाही ही उस जगह पर कोई साइन बोर्ड लगाया गया है और नही जेबरा क्रॉसिंग ऐसे में जान जोखिम में डालकर अगर सड़क पार करते हैं। तो उन्हें दुर्घटना का शिकार होने का डर रहता है।

------------------------------------

एनएचआइ के अधिकारी मौन 

सबसे ज्यादा गलत दिशा में चलने वाले लोग अनुमंडल कार्यालय आने जाने वाले लोग और वहाँ काम करने वाले कर्मचारी और अधिकारी होते हैं।क्योंकि अनुमंडल और निबंधन कार्यालय होने के नाते लोगों का दबाब भो होता है और कट नही रहने के कारण लोग गलत दिशा में चलने को मजबूर है।शासन प्रशासन भी सब कुछ जानते हुए अनजान हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post