नवादा का लाल चंदन कुमार आतंकवादी हमले में हुए शहीद - Nawada ka Soldier Shaheed hua!

👉

नवादा का लाल चंदन कुमार आतंकवादी हमले में हुए शहीद - Nawada ka Soldier Shaheed hua!

- एक साल पहले हुई थी शादी, पूरे गांव में शोक का माहौल


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के नारोमुरार गांव के रहने वाले चंदन कुमार अपने पांच साथियों के साथ आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। उनके बलिदान की खबर सुनते ही पूरे गांव में शोक का माहौल कायम हो गया। उन्होंने पांच साल पहले सेना ज्वॉइन की थी। जवान चंदन कुमार की प्राथमिक शिक्षा गांव में ही हुई थी। पांच वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे।

जम्मू क्षेत्र के पुंछ में सेना पर हुए आतंकवादी हमले में अपने पांच साथियों के साथ बलिदान को प्राप्त हो गए । नवादा की माटी के लाल चंदन कुमार ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।  

चंदन कुमार, 89 आर्म्ड रेजिमेंट के जवान थे। वे देश की रक्षा करते हुए पांच अन्य जवानों के साथ वीरगति को प्राप्त हुए है।

नारोमुरार गांव के मौलेश्वर सिंह और जयंती देवी की तीन संतानों में चंदन कुमार दूसरे नंबर पर थे। इनके पिता गांव में ही खेतीबारी करते हैं। जवान चंदन कुमार की प्राथमिक शिक्षा गांव में ही हुई थी। पांच वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे। जबकि एक वर्ष पहले इनकी शादी धूमधाम से हुई थी।

गुरुवार को आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। 

बता दें कि पुंछ जिले में गुरुवार को घने जंगल के बीच से गुजर रहे सेना के वाहनों पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में पांच जवान बलिदान और दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एक बलिदानी जवान की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post