पंचायत समिति की हुई बैठक - विधायक प्रमुख में बहस - Bahas

👉

पंचायत समिति की हुई बैठक - विधायक प्रमुख में बहस - Bahas


विप्र।संवाददाता

कोंच (गया) प्रखंड कार्यालय स्थित किसान सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक आहूत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख मनी देवी के द्वारा किया गया जिसमें पूर्व मंत्री सह टिकरी विधायक डॉ अनिल कुमार भी मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार पंचायत समिति की बैठक में कार्यक्रम का शुरुआत पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों के परिचय के साथ हुआ।उसके उपरांत बैठक से गायब रहे शिक्षा पदाधिकारी पर विधायक ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया हालांकि बैठक के दौरान ही शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार मौजूद हो गये।

 बैठक में प्रमुख मनी देवी द्वारा अचानक विधायक पर उनके कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाई। जिस पर विधायक श्री कुमार भड़क गए और कहा कि आपको कानून की जानकारी नहीं है बैठक का हम मनोनीत सदस्य हैं और इसमें मौजूद होना हमारा कानूनी अधिकार है। इसमें शामिल होने से हमें कोई रोक नहीं सकता।वही विधायक के समक्ष चवुरा  मुखिया संजय यादव और शिवकुमार चौहान ने अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज और परिमार्जन के नाम पर ली जा रही रिश्वत का मुद्दा उठाया।सदस्यों ने कहा कि हर राजस्व कर्मचारी एक दलाल रखता है जिसके माध्यम से पैसा की वसूली की जाती है।एक राजस्व कर्मचारी परिमार्जन और दाखिल खारिज में लगातार कंप्यूटर कक्ष में बैठकर पैसा वसूली करता है।जिस पर विधायक ने कहा कि इन सभी बातों से जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा।अगर आपसे आपके क्षेत्र में राजस्व कर्मचारी के अलावा कोई दलाल जाता है तो इसकी सूचना शिकायत हमसे करें और बीडीओ विपुल भारद्वाज को लिखित आवेदन देकर अवगत कराएं।हम वरीय पदाधिकारी से इसके लिए जांच कराएंगे।बैठक में मनरेगा पेयजल आंगनवाड़ी आपूर्ति शिक्षा और स्वास्थ्य पर बारी बारी  से चर्चा किया गया। वही वित्तीय वर्ष 2022  और 20 23 के टायङर्और अनटायर्ड योजना के बच रही राशि को जल्द से जल्द कार्य रूप में लाने का पारित किया गया। विधायक ने कहा कि सभी पंचायत समितियां के बीच समान रूप से राशि का वितरण हो।

प्रमुख मनी देवी ने कहा कि हम हर एक पंचायत समितियों को सामान्य रूप से कार्य दे रहे हैं और क्षेत्र में विकास की धार बह रही है जो कुछ जनप्रतिनिधियों को पसंद नहीं आ रहा है । वही कावर पंचायत के पंचायत समिति मुन्ना पासवान,और केर पंचायत के समिति उमेश यादव असलेमपुर पंचायत के मुखिया रजनी कुमारी ने बिजली विभाग पर एक बड़ा मसला दिया जो प्रत्येक गांव में बिजली कनेक्शन डबल हो गया है और अवैध बिल आ रहा है उसे सुधार करवाने की बात बिजली विभाग के जेई सुमन पटेल से कहा वही 

बैठक में विधायक डॉ अनिल कुमार , प्रमुख मनी देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी विपुल भारद्वाज ,मनरेगा पदाधिकारी निरंजन कुमार, सीडीपीओ मंजू कुमारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी चंदन कुमार,अनुश्रवन पदाधिकारी,मुखिया उमेश शर्मा ,शिवकुमार चौहान ,ललन पासवान ,दिलीप कुमार , दिलीप चंद्रवंशी , रजनी कुमारी, सावित्री देवी,समिति राज किशोर प्रसाद, मुन्ना कुमार, जयंत यादव, जयराम कौशल,सहित सभी मुखिया और समिति मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post