अध्यापक नियुक्ति परीक्षा को ले डीएम- एसपी ने दिया निर्देश | Adhyapak Niyukti Pariksha

👉

अध्यापक नियुक्ति परीक्षा को ले डीएम- एसपी ने दिया निर्देश | Adhyapak Niyukti Pariksha


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी एवं अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से नगर भवन  में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा को स्वच्छ, शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने और विधि-व्यवस्था संधारण के लिए केन्द्राधीक्षक, दंडाधिकारी आदि को ब्रीफिंग किया।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी केन्द्राधीक्षक वीक्षकों के साथ आवश्यक बैठक कर ब्रीफिंग करेंगे। वीक्षकों को गुणवत्ता के साथ कार्य कराने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दियु। 

परीक्षा 08, 09 और 10 दिसम्बर 2023 को ढ़ाई घंटे की होगी जो 12ः00 बजे मध्या0 से प्रारम्भ होकर 02ः30 बजे अप0 तक होगी। प्रतियोगिता परीक्षा को कदाचारमुक्त, स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण में सफल कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है। इसके तहत जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना समाहरणालय परिसर में की गई है जो 07 दिसम्बर को 10ः00 बजे पूर्वा0 से संचालित होगी। इसके अलावे नियंत्रण कक्ष में अग्निशामक दस्ता, चिकित्सा व्यवस्था आदि की व्यवस्था की गई है।


08.12.2023 को आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा को शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए 08 जोनल सह उड़नदस्ता दल तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। 09.12.2023 को आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 09 जोनल सह उड़नदस्ता टीम गठित की गई है। 08 दिसम्बर 2023 को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जिले में 16 केन्द्र बनाये गए हैं जहां दो-दो स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे सभी 16 केन्द्रों में अलग से फ्रिस्किंग के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

09 दिसम्बर को आयोजित होनेवाली  प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जिले में कुल 18 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं। सभी केन्द्रों पर दो-दो स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं काफी संख्या में सषस्त्र  पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी केन्द्रों पर 04 से अधिक फ्रिस्किंग के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने के लिए अभ्यर्थियों को 09ः30 बजे पूर्वा0 से शुरू होगा। 11ः00 बजे तक सभी अभ्यर्थी अपने-अपने स्थान ग्रहण कर लेंगे। परीक्षा केन्द्र के मुख्य प्रवेश द्वार के अन्दर और वीक्षक के द्वारा भी परीक्षा केन्द्र में सघन तलाशी ली जायेगी। 

सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी, जैमर, वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। बायोमैट्रिक विधि से परीक्षार्थियों की उपस्थिति ली जायेगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों के लिए सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध करायी गई है। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर प्रतिनियुक्त फोटोग्राफर, वीडियोग्राफी और प्रतिनियुक्त कर्मियों पर भी गहन निगरानी करना सुनिश्चित करेंगे। 08ः00 बजे पूर्वा0 में सभी दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों पर उपस्थित रहेंगे। 


प्रतियोगिता परीक्षा के सम्पूर्ण प्रभार में श्री उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहत्र्ता और सहायक परीक्षा संयोजक श्री कल्याण आनन्द पुलिस उपाधीक्षक को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी दंडाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा को स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए अवांछित तत्वों पर विषेष निगरानी रखना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावे परीक्षा केन्द्रों, लाॅज, कोचिंग संस्थानों और आस पास के गतिविधियों पर भी विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

ब्रीफिंग के समय अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, डीसीएलआर नवादा सदर, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, वरीय उपसमाहर्ता, केन्द्राधीक्षक आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post