36 मतदान केंद्रों पर 40. 9 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

👉

36 मतदान केंद्रों पर 40. 9 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

- मतदान के प्रति मतदाताओं में दिखा उदासीनता

पंचायत उप निर्वाचन 2023 में ग्राम पंचायत मुखिया और सरपंच का मतदान ईवीएम के माध्यम से जिले के अकबरपुर और रोह प्रखंड में शांतिपूर्ण, भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न हुआ। सभी मतदान केन्द्रों पर छः स्तरीय दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी। रोह प्रखंड के सिउर पंचायत में मुखिया पद के लिए 19 मतदान केन्द्र और अकबरपुर प्रखंड के तेयार पंचायत में सरपंच के लिए 17 कुल 36 मतदान केन्द्रों पर उत्सव के वातावरण में मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक लागातार जिला नियंत्रण कक्ष से फिडबैक प्राप्त करते रहे और अधिकारियों को शांतिपूर्ण, भयमुक्त  और विधि-व्यवस्था संधारण के लिए दिया कई आवश्यक निर्देश। 

सभी दंडाधिकारी भ्रमणशील रहकर विधि-व्यवस्था का संधारण किया । वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी मतदान केन्द्रों पर निगरानी की गयी। किसी भी मतदान केन्द्र से जिला नियंत्रण कक्ष को अप्रिय सूचना प्राप्त नहीं हुई। 

मतदान की समाप्ति के उपरांत मतदान का प्रतिशत 40.09 रहा जिसमें पुरूष का मतदान प्रतिशत 37.18 एवं महिलाओं का मतदान प्रतिशत 43.43 रहा। सभी मतदानों का ईवीएम स्ट्राॅग रूम में सील कर दिया गया।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post