लोकसभा चुनाव 2024 की आहट के साथ जिले में शुरु हुआ पोस्टर पॉलिटिक्स

👉

लोकसभा चुनाव 2024 की आहट के साथ जिले में शुरु हुआ पोस्टर पॉलिटिक्स


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

- बाहरी बनाम स्थानीय को लेकर रार शुरु...

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इन दिनों जिले की सियासत गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव के तिथि का भले ही ऐलान नहीं हुआ हो, लेकिन सभी पार्टियां चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने की कवायद में जुट गई है। इसी कड़ी में नवादा में पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गया है। 

दरअसल, नवादा में स्थानीय नेता को प्रत्याशी बनाने का मुद्दा तेजी से उठ रहा है। इसे लेकर बैठकों से लेकर पोस्टरबाजी शुरू हो गई है। 

हालांकि पोस्टर किसके तरफ से लगाया गया है, यह साफ नहीं है। पोस्टर में निवेदक के तौर पर नवादा लोकसभावासी अंकित है। इसके जरिए बाहरी भगाओ- नवादा बचाओ का नारा दिया गया है। नहीं चाहिए बाहरी सांसद, अबकी बार घर का सांसद, लोकल सांसद नहीं रहने पर लोकल वोट नहीं जैसे नारों का जिक्र है।

गौरतलब है कि जिले में स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही है। नवादा लोकसभा से दो बार सूर्य प्रकाश नारायण पुरी व प्रेमचंद राम को छोड़कर हर बार दूसरे जिले के रहने वाले नेता बतौर सांसद बने हैं। वहीं नवादा में फिर से सियासी पारा गरम हो गया है। 

लोकसभा चुनाव की ऐलान होने से पहले ही अब बाहरी भागों का नारा  शुरू कर दी गई है। 

जिला मुख्यालय के प्रजातंत्र चौक, गांधी इंटर स्कूल, आदि तमाम मार्गों पर पीले रंग का पोस्टर लगाकर फिर से नवादा को जगाने की कोशिश की जा रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post