गया मे मारपीट के विरोध में निगमकर्मियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल - Strike

👉

गया मे मारपीट के विरोध में निगमकर्मियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल - Strike


विप्र , गया :
गया मे सफाईकर्मियों के साथ के मारपीट के घटना के विरोध से आज से निगमकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल चले गए। अनिश्चितकालीन हड़ताल बिहार बाडीज इम्पलाईज फेडरेशन बैनर तले कर रहे है। यूनियन के नेता कुमार जीतेंद्र ने कहा कि वार्ड संख्या 28 के वार्ड पार्षद के पति और बेटे द्वारा हापर चालक राजू कुमार के साथ मारपीट गाली गलौज और जान से मारने की धमकी सोमवार को दिया है। लगातार नगर निगम के कर्मचारियों पर हमले किए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले 38 के वार्ड पार्षद ने सफाई पर्यवेक्षक के साथ मारपीट गाली गलौज किया था। उक्त घटना को लेकर बिहार लोकल बाडीज इम्पलाईज फेडरेशन ने फैसला लिया है कि निगम के सारे कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे।  जब तक दोषी वार्ड पार्षद और वार्ड पार्षद पति एवं पुत्र के विरोध में उचित कार्रवाई नहीं होती है हड़ताल जारी रहेगा। 

-----------------------------------------

शहर में नहीं हुआ कचरे का उठाओ

निगमकर्मियों को हड़ताल पर जाने से शहर में कचरे का उठाव नही हुआ। क्योंकि प्रत्येक दिन शहर से चार सौ टन कचरा निकलता है। वहीं दीपावली पर्व को लेकर शहर के लोग घरों एवं दुकानों की साफ-सफाई कर रहे है। जिससे प्रत्येक दिनों के अपेक्षा डेढ़ गुना कचरा अधिक घरों से निकल रहा है। कचरे का उठाव नहीं हुआ तो जगह-जगह पर गंदगी फैल जाएगा।

-------------------------------------------

निगमकर्मी ने शहर में किया प्रदर्शन

वार्ड पार्षद के विरोध एवं हड़ताल को सफल बनाने के लिए निगमकर्मी शहर में प्रदर्शन किया। यूनियन के नेताओं ने कहा कि सुबह में रेलवे स्टेशन स्थित नगर निगम स्टोर के गेट पर निगमकर्मी प्रदर्शन किया गया।  उसके बाद शहर के स्टेशन रोड, बाटा मोड़ स्वराज पुरी रोड राय काशीनाथ मोड कचहरी रोड होते हुए नगर निगम कार्यालय परिसर में धरना दे रहे हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post