गया के पहलवान ने बंगला देश में गाड़ा भारत का झंडा, सैम्बो कुश्ती चैपियनशिप में देश को किया गौरवान्वित - Sambo Kushti Sandeep Pathak

👉

गया के पहलवान ने बंगला देश में गाड़ा भारत का झंडा, सैम्बो कुश्ती चैपियनशिप में देश को किया गौरवान्वित - Sambo Kushti Sandeep Pathak

प्रभात कुमार मिश्रा, गया


विगत 1 नवंबर से 4 नवंबर तक बांग्लादेश में आयोजित साउथ एशियन सैंबो कुश्ती चैंपियनशिप में भारत की ओर से गया जिला के चाकंद बाजार के रहने वाले संदीप पाठक एकमात्र पहलवान ने केवल इस चैंपियनशिप में हिस्सा ही नहीं लिया बल्कि रजत पदक हासिल कर देश का मान बढ़ाया है।

विदेश की धरती पर 98 किग्रा भार वर्ग से ऊपर के केटेगरी में अपना लोहा मनवाया और गया जिले का ही नहीं बल्कि राज्य और देश का नाम भी गौरवान्वित किया। संदीप ने इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर मेडल जीता। संदीप ने अपने माता-पिता का नाम तथा गांव और गया जिले के साथ बिहार राज्य और देश का नाम रोशन किया।


साधारण और मध्यम वर्गीय परिवार का लड़का है संदीप पाठक

यहां बता दें कि संदीप पाठक लगभग 7-8 सालों से कुश्ती के क्षेत्र में गया जिला के लिए अपना लोहा मनवाते आ रहे हैं। खेल के क्षेत्र में अपने जिले, बिहार का नाम रोशन करते आए हैं। संदीप एक साधारण मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। आर्थिक विपन्नता और संसाधनों के अभाव के बावजूद विदेश की धरती पर विदेशी पहलवानों को पटकनी देकर लौटे हैं। हैवी भार वर्ग में बिहार का पहला पहलवान संदीप पाठक कहते हैं कि भले ही इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल लाने से चुक गए हैं लेकिन अगली बार स्वर्ण पदक हासिल कर देश, राज्य, जिला और अपने गांव को गौरवान्वित करूंगा, यही हमारा लक्ष्य है।


पहलवान संदीप का लोग देश लौटने पर करेंगे जोरदार स्वागत

संदीप पाठक के इस उपलब्धि पर सभी खेल प्रेमी तथा सभी पहलवान और जिला के गण्यमान्य लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है। घर और गांव में मिठाइयां बांटी जा रही है पहलवान के आने का इंतजार किया जा रहा है। पहलवान का भव्य स्वागत करने की सभी खेल प्रेमियों के दिलों में चाहत है। उन्होंने कहा अगली बार जब प्रतियोगिता होगी उसमें काफी कड़ी मेहनत करूंगा और स्वर्ण पदक हासिल करना चाहूंगा। उन्होंने बताया इस प्रतियोगिता से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। अगली बार कहीं से कोई गलती नहीं होगी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)



Previous Post Next Post