होमगार्ड चयन की अंतिम सूची जारी:-डीएम

👉

होमगार्ड चयन की अंतिम सूची जारी:-डीएम


विप्र.
नवादा से रवीन्द्र नाथ भैया की रिपोर्ट 

आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में गृह रक्षकों के परिणाम के संबंध में पत्रकारों को ब्रीफिंग किया। 

उन्होंने बताया कि विज्ञापन संख्या-01/2006 के स्वच्छ नामांकण के बाद बची हुई रिक्तियों के लिए कुल 79 पदों के लिए मुख्यालय बिहार गृह रक्षावाहिनी, पटना द्वारा दिनांक 27.11.2009 को विज्ञापन प्रकाशित किया गया। प्रकाशित विज्ञापन का रोस्टर दिनांक 22 मार्च 2022 को आयुक्त मगध प्रमंडल, गया द्वारा अनुमोदित किया गया।अभ्यर्थियों के शारीरिक क्षमता की जाॅच दिनांक 16 मार्च 2023 से 19 मार्च 2023 तक किया गया। शारीरिक क्षमता की जाॅच आईटीआई मैदान नवादा में अत्याधुनिक आरएफआईडी तकनीकी के माध्यम से किया गया। सफल अभ्यर्थियों की मास्टर सूची का प्रकाशन जिला के अधिकारिक बेवसाइट एनआईसी पर किया गया। 

मास्टर चार्ट प्रकाशन के बाद अभ्यर्थियों से आपत्ति की मांग की गई तथा प्राप्त 30 आपत्तियों का निराकरण कर अंतिम मेघा सूची का प्रकाशन दिनांक 07 जुलाई 2023 को किया गया।जिला चयन समिति द्वारा अनुषंउसित कुल 60 अभ्यर्थियों का चयन सूची को प्रखंडवार एवं आरक्षण कोटिवार आज प्रकाशित किया गया। चयन सूची विज्ञापन संख्या-01/2006 के स्वच्छ नामांकण के बाद प्रखंडवार एवं आरक्षण कोटिवार बचे रिक्तियों के विरूद्ध प्रकाशित किया गया। 

प्रखंडवार सफल अभ्यर्थियों की संख्या निम्नवत है:- 

अकबरपुर-10, गोविन्दपुर-03, हिसुआ-04, काषीचक-02, कौआकोल-03, मेसकौर-07, नारदीगंज-03, नरहट-02, 

नवादा सदर-01, पकरीबरावां-04, रजौली-06, सिरदला-04, वारिसलीगंज-03, नवादा शहरी-02,  कुल 60 जिलाधिकारी ने कहा कि विज्ञापन 2014 के होमगार्ड के अभ्यर्थियों का परिणाम एक पक्ष के अन्दर प्रकाशित कर दिया जायेगा, जिसके द्वारा 175 अभ्यर्थियों को सेवा करने का मौका मिलेगा।जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि जिले के युवकों को अधिक से अधिक संख्या में रोजगार/सेवा उपलब्ध करायें। उन्होंने जिला स्थापना प्रभारी को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र अनुकम्पा समिति की बैठक बुलाकर संबंधित विभागों के माध्यम से सेवा उपलब्ध करायें। जिले के युवकों को सेवा प्रदान के लिए मीडिया बंधु ने जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया। 

इस अवसर पर श्री सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, समादेष्टा होमगार्ड आदि उपस्थित थे।



हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)



Previous Post Next Post