डीएम-एसपी लगातार कर रहे छठ घाटों का निरीक्षण

👉

डीएम-एसपी लगातार कर रहे छठ घाटों का निरीक्षण


विप्र.
नवादा से रवीन्द्र नाथ भैया की रिपोर्ट 

नवादा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक,उप विकास आयुक्त लगातार जिले के  विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया और छठ महापर्व की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

जिलाधिकारी द्वारा जिले के विभिन्न छठ घाटों पर पूजा समिति के सदस्यों से वार्ता किया गया और आम लोगों से भी फिडबैक प्राप्त किया।आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी ने नवादा नगर परिषद क्षेत्र स्थित मिर्जापुर छठ घाट,गढ़पर सूर्य मंदिर घाट,मोती विगहा छठ घाट ,शोभिया छठ घाट आदि का निरीक्षण किया एवं सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को कई आवष्यक निर्देश दिया।मिर्जापुर सूरज मंदिर छठ घाट की सफाई तेजी से चल रहा था। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद ने बताया कि सकरी नदी से पानी मिर्जापुर छठ घाट पर लाया जाएगा। 


जिलाधिकारी ने सभी छठ घाटों की साफ-सफाई, बैरीकेटिंग, लाईटिंग, शौचालय, चेंजिंग रूम के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया।छठ घाटों पर प्रशासन के द्वारा बेहतर व्यवस्था की जा रही है।छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध रहेगी। मानकों के अनुरूप बैरिकेटिंग किया जा रहा है।अधिक पानी वाले छठ घाटों पर तैराक-गोताखोर की व्यवस्था की जायेगी।जिलाधिकारी ने दो घंटों तक विभिन्न छठ घाटों का पैदल भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था, भीड़ प्रबंधन, यातायात प्रबंधन सहित सभी बिन्दुओं पर तैयारी एवं प्रबंध का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। छठ महापर्व का अनुष्ठान शुरू होने से पहले सभी प्रकार की तैयारी पूर्ण करने का निर्देश दिया।अधिक भीड़ वाले छठ घाटों पर वाच टावर एवं नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जा रही है। छठ घाटों पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ काफी संख्या के साथ सशस़्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। 


जिलाधिकारी ने योजनाबद्ध एवं समयबद्ध ढ़ंग से कार्य कराने का निर्देश दिया।उन्होंने अधिकारियों को पूजा समितियों से समन्वय स्थापित कर आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए कहा।अहले सुबह नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के महाभारत कालीन सूर्य मंदिर व हिसुआ के तमसा नदी छठ घाट का निरीक्षण किया।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, चेयरमैन के प्रतिनिधि, अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post