सिरदला के लाल का कमाल, यूपीएससी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम में मिला 89 वीं रैंक,किसान पुत्र हैं सत्यप्रभात रंजन

👉

सिरदला के लाल का कमाल, यूपीएससी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम में मिला 89 वीं रैंक,किसान पुत्र हैं सत्यप्रभात रंजन


नवादा से रवीन्द्र नाथ भैया की रिपोर्ट 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम (ESE 2023) के फाइनल रिजल्ट मे  जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड क्षेत्र के बलुआतरी गांव निवासी सतेंद्र प्रसाद और स्व. कुंती देवी के पुत्र सत्यप्रभात रंजन ने सफलता का झंडा गाड़ा है। ऑल इंडिया में 89 वां रैंक प्राप्त किया है। परिणाम की जानकारी मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।सत्यप्रभात रंजन की सफलता मिलने पर पिता को बधाईयां देने वालों का तांता लग गया। गांव वाले भी सत्यप्रभात की सफलता पर खुशी जता रहे हैं। सत्यप्रभात रंजन पिता के एक मात्र पुत्र है जो एक भाई और चार बहनों में सब से बड़े हैं।

प्रतिभावान सत्यप्रभात की सफलता पर शिक्षक पंकज कुमार और रिश्ते में भाई राजेश कुमार यादव ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी लगन व मेहनत की जरूरत पड़ती है जो सत्यप्रभात ने किया और आज परिणाम सामने है।

सत्यप्रभात रंजन के पिता किसान है जो अपने गांव में रह कर पुस्तैनी जमीन पर खेतीबारी का काम करते आ रहें है। माता का निधन पिछले साल वर्ष 2022 में हो गया है। रंजन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए उनके भाई राजेश ने कहा कि सफल होने के लिए लगन की जरूरत होती है। जो बच्चे लगन से पढ़ाई करेंगे उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। 

चचेरे भाई राजेश ने भाई  की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सत्यप्रभात ने परिवार सहित जिले का नाम रोशन किया है। 

सत्यप्रभात ने अपने सफलता का श्रेय अपने चाचा स्वर्गीय हरी प्रसाद को दिया है। उन्होंने बताया  की मेरे चाचा का सपना था जो आज पूरा हुआ है। 

शिक्षक पंकज कुमार ने बताया कि प्राइमरी से इंटर तक की पढ़ाई सिरदला प्रखंड के आदर्श इंटर विद्यालय से किया। इंटर पास कर आईटीआई कानपुर में नामांकन लिया। जहां से बी टेक सिविल इंजीनियरिंग कर यूपीएससी की ESE में ऑल इंडिया रैंक 89 प्राप्त कर स्वजनों का मान सम्मान बढ़ाया।

जानकारी के बाद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बिंदेश्वरी प्रसाद, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि नरेश भगत, पंकज कुमार ,राजेश कुमार,  अखिलेश कुमार, पत्रकार नरेश कुमार भारती, आशुतोष कुमार, राजेश कुमार, बीपीएम इंटरनेशनल विद्यालय के डायरेक्टर सूर्य देव कुमार मंडल, सिरदला के आदर्श इंटर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका उमा कुमारी, बलुआतरी विद्यालय प्रभारी एम एम जय नंदन प्रसाद सहित ग्रामीणों ने बधाई दी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post