3 दिसम्बर से नवादा में ही होगा घुटने का प्रत्यारोपण:-डॉ बिवेक राय

👉

3 दिसम्बर से नवादा में ही होगा घुटने का प्रत्यारोपण:-डॉ बिवेक राय


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ विवेक राय ने कहा है कि 3 दिसंबर 2024 से नवादा में भी घुटने का प्रत्यारोपण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस कारण अब यहां के लोगों को पटना व दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वे  पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

डा. राय ने कहा कि पीड़ित नागरिकों की जरूरत को देखते हुए आर्या मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की स्थापना की गई है जहां विभिन्न रोगों के चिकित्सकों ने भी अपनी सेवा देने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि कुल्हा प्रतिरोपण का काम नवादा में पहले से किया जा रहा था लेकिन घुटना प्रत्यारोपण के लिए लोगों को दिल्ली, मुम्बई सहित कई बड़े शहरों को जाना पड़ता था । नागरिकों को इन जरूरत को देखते हुए आर्य मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कुल्लहा प्रत्यारोपण के साथ ही घुटना प्रत्यारोपण का काम भी शुरु कर दिया जाएगा जिसके लिए विश्व स्तरीय मोडलर ओटी की व्यवस्था कर दी गई है। 

उन्होंने कहा कि हरिश्चंद्र स्टेडियम मैदान के निकट आर्य हॉस्पिटल की स्थापना की गई है जिसका उद्घाटन 3 दिसंबर को जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार, नवादा के पूर्व सिविल सर्जन डा.विमल कुमार सिंह,ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह करेंगे ।

मौके पर जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक डा.शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, पूर्व सिविल सर्जन, डा.ए के अरुण,डॉ महेश कुमार सहित कई वरीय चिकित्सक उपस्थित रहेंगे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post