पीएम मोदी के आवाहन पर रविवार को एक घंटे के लिए पंचायत में श्रमदान में हिस्सा लिया - Shramdan

👉

पीएम मोदी के आवाहन पर रविवार को एक घंटे के लिए पंचायत में श्रमदान में हिस्सा लिया - Shramdan

विप्र।संवाददाता


अकबरपुर (नवादा)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान की अपील पर नेताओं से लेकर छात्रों तक, सभी क्षेत्रों के लोगों ने रविवार को एक घंटे के श्रमदान में हिस्सा लिया। उसी कड़ी में अकबरपुर

प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरेव में रविवार को  स्वच्छ मिशन अभियान के अंतर्गत पंचायत के मुखिया अभिमन्यु कुमार के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें पंचायत के सभी वार्ड सदस्य, स्वच्छता पर्यवेक्षक, स्वच्छता कर्मी एवं विकास मित्र मौजूद रहे। स्वच्छता अभियान के दौरान सर्वप्रथम पंचायत भवन से साफ सफाई का कार्य प्रारंभ किया गया। जिसके बाद पंचायत भ्रमण करके विभिन्न सरकारी संस्थानों, सार्वजनिक जगहों एवं चौक चौराहों पर सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया गया। पंचायत के मुखिया ने बताया कि पंचायत के सभी गांव, टोले, मोहल्ले में जाकर लोगों को साफ सफाई हेतु जागरूक किया जा रहा है। पंचायत में ऐसे जगहों को भी चिन्हित किया गया है, जहां के लोग अभी भी खुले में शौच करते हैं। 


खुले में शौच नहीं करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है या फिर ऐसे जगहों को चिन्हित करके शौचालय का निर्माण कराया जा सके । इसी तरह पचरुखी पंचायत अंतर्गत मुखिया प्रतिनिधि ब्रह्मचारी प्रसाद के नेतृत्व में चलाया गया स्वच्छता अभियान।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post