जातीय जनगणना पर दिए गए बयान पर मंत्री श्रवण कुमार ने आरसीपी को छोटे और ओछे लोग बताया - Political Statement

👉

जातीय जनगणना पर दिए गए बयान पर मंत्री श्रवण कुमार ने आरसीपी को छोटे और ओछे लोग बताया - Political Statement

नालंदा से दीपक विश्वकर्मा की रिपोर्ट 


बिहारशरीफ (नालंदा)
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह द्वारा जातीय जनगणना के ऊपर दिए गए बयान पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा की ये सभी  छोटे और ओछे लोग है। इनको राजनीति से कुछ लेना देना नही सिर्फ व्यक्ति से कोई लेना-देना होता है। इन लोगों को जब कोई एजेंडा नहीं मिलता है तो इसी तरह का बयान मीडिया में देकर सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का विजन आज पूरे देश में आइडियल बन चुका है। नीतीश कुमार किसी के राजदरबारी नहीं है। नीतीश कुमार सिर्फ गठबंधन धर्म का पालन कर रहे हैं। गठबंधन धर्म का पालन करने के सिलसिले में ही नेताओं से मिलने जुलने का काम बना रहता है। उन्होंने जातिय गणना पर  पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर निशाना साधते हुए  कहा की जातीय आधारित गणना बिल्कुल पारदर्शी और ठोक बजाकर किया गया है। जो लोग जाति आधारित गणना पर सवाल बिना वजह उंगली उठा रहे हैं उनकी मंशा ठीक नहीं है। 

प्रेस वार्ता में क्या कहा था आरसीपी सिंह 

दरअसल पूर्व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह  अपने पैतृक गांव नालंदा के मुस्तफापुर में बैठकर प्रेस वार्ता कर जातीय जनगणना के मामले में मुख्यमंत्री को कठघरे में खड़ा कर दिया था।उन्होंने अपने गांव में प्रेस वार्ता का आयोजन किया।इस दौरान उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार के ऊपर करारा हमला किया। जातीय गणना पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की अस्मिता बिहारीपण बिहार के सृजन की बात करते थे लेकिन आज नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार टुकड़े-टुकड़े गैंग में शामिल होकर बिहार के जातियों को टुकड़े टुकड़े में बांटने का काम किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने दावे के साथ कहा कि बिहार सरकार ने जो जातीय गणना कराने के बाद जो आंकड़े दिए वह पूरी तरह से संदिग्ध है। 

नीतीश कुमार आप हमेशा चर्चा करते हैं कि हम बिहार में न्याय के साथ विकास करेंगे। लेकिन जातीय गणना कराकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विनाश की ओर ले जाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभक्ति की बात करते हैं लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा जाति की बात करते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जातिय गणना करने के बाद बिहारी को क्या फायदा हुआ। बिहार को जातीय गणना कराकर बिहार को पूरा विनाश की ओर ले जा रहे है और मॉडल बिखराव का है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post