इमामगंज में पट खुलते ही दर्शन को उमड़ी भीड़ - Darshan ko umdi bheed

👉

इमामगंज में पट खुलते ही दर्शन को उमड़ी भीड़ - Darshan ko umdi bheed

विप्र।संवाददाता


इमामगंज (गया) प्रखंड छेत्र में शारदीय नवरात्र के सातवें दिन मां का पट खुलते ही पुजा दर्शन करने के लिए विभिन्न पूजा पंडालून में

श्रद्धालुओं की ताता लग गई।प्रखंड क्षेत्र में भिन्न-भिन्न स्थानों पर स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा की दर्शन के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े। श्रद्धालु पूजा पंडाल में पहुंच कर मां के सातवें रूप का विधि विधान से पूजा अर्चना किया। इधर सभी पूजा स्थान पर समिति के सदस्यों द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। श्रद्धालु भक्त के लिए समिति द्वारा लाइट, पेयजल, साफ सफाई सहित कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। प्रखंड मुख्यालय स्थित गांधी मैदान, रानीगंज ऊपर बाजार, नीचे बाजार, बांस बाजार, चपरी, विकोपुर सहित प्रखंड क्षेत्र में कई स्थान पर में आकर्षक पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। वहीं इमामगंज नगर पंचायत अंतर्गत स्थित गाधी मैदान शनिवार को मा दुर्गा की पट खुलते ही पूजा अर्चना व दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मालूम हो कि इमामगंज गांधी मैदान वर्षो से राधा संगीतमय के द्वारा पूजा पंडाल के बीच प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही है। प्रतिमा की भाव भंगिमा लोगों को आकर्षित कर रही हैं। पूजा पंडाल बंगाल के कार्यक्रम के द्वारा आकर्षक ढंग से विभिन्न लाइटों सजाया गया है। जो यह पंडल देखते ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस दौरान मां दुर्गा की पट खुलते ही सैकड़ों की संख्या श्रद्धालुओं की उम्र पड़ी। इस मौके पर राधाकृष्ण संगीतालय दुर्गा पूजा समिति के द्वारा पांच दिवसीय रासलीला का आयोजन किया गया है। वहीं इस संबंध में मुख्य पार्षद प्रतिनिधि भवानी सिंह ने बताया कि इमामगंज प्रखंड क्षेत्र में हर साल की भर्ती इस बार भी हर्षोउल्लास के साथ के साथ दुर्गा पूजा का त्योहार मनाए जा रही। इस मौके पर नगर पंचायत क्षेत्र में विभिन्न पूजा पंडाल बनाकर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई। वही इमामगंज गांधी मैदान में राधाकृष्णन संगीतमय के द्वारा भव्य पंडाल बनाकर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की। 


यह पंडाल बंगाल के कारीगरों के द्वारा लाखों के खर्च कर बनाया गया है। जो पंडल देखते ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही वृंदावन के कलाकारों के द्वारा रसिया का कार्यक्रम रखा गया है। इस दौरान गांधी मैदान में सप्तमी से लेकर दशमी व एकादशी को मेला लगता है। रानीगंज बाजार, पंडरिया, गुरिया में नवमी व दशमी को मेला लगता हैं। इस दौरान राधा कृष्ण संगीतमय के पूर्व अध्यक्ष संतन सिंह का आकस्मिक निधन को लेकर दो मिनट की मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष बृज किशोर सिंह, उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह, कृष्णदेव उर्फ कारू सिंह, बबलू सिंह, भोला सिंह, संजय उर्फ बंब सिंह, विकास सिंह, मृत्युंजय सिंह, कुंदन सिंह, सुजीत सिंह, अमन सिंह, कुमार विकास कश्यप सहित अन्य सैकड़ों श्रद्धालुओं मौजूद।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post