गया जी पहुंचे बागेश्वर धाम मठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, तीन दिन तक करेंगे प्रवास, नही लगेगा दिव्य दरबार

👉

गया जी पहुंचे बागेश्वर धाम मठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, तीन दिन तक करेंगे प्रवास, नही लगेगा दिव्य दरबार

विप्र.प्रभात कुमार मिश्रा, गया।


सोमवार की शाम बागेश्वर धाम मठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गया जी पहुंचे। जहां बोधगया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उनका भव्य स्वागत किया गया। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सीधे बोधगया स्थित संबोधी रिसोर्ट पहुंचे। जहां वे तीन दिन तक प्रवास करेंगे। प्राप्त सूचना के अनुसार बागेश्वर धाम के मठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन तीन दिनों में देश के प्रसिद्ध मंदिरों के सुमार में रहे विष्णुपद मंदिर, मंगलागौरी मंदिर और बौद्ध मंदिर का दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। वहीं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने पूर्वजों के मोक्ष और आत्म की शांति के लिए पिंडदान करेंगे। 

नही लगेगा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार

हलांकि इन तीन दिनों के गया जी प्रवास के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार नही लगेगा। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने कुछ मुख्य मुख्य भक्तो से संबोधि रिसोर्ट में ही मुलाकात कर पाएंगे। 

जिला प्रशासन ने नही दिया है दिव्य दरबार का अनुमति

पितृपक्ष महाकुंभ मेला को लेकर बागेश्वर धाम वाले बाबा का दिव्य दरबार की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा नही मिला है। वे सिर्फ विष्णुपद मंदिर, मंगलागौरी मंदिर और बौद्ध मंदिर में पूजा अर्चना के उपरांत अपने बड़ी संख्या में भक्तो के साथ पिंडदान और तर्पण करेंगे।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पूर्वजों ने भी किया है पिंडदान

गयापाल पंडा गजाधर लाल कटरियार ने बताया कि गयापाल डायरी के अनुसार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पूर्वजों ने भी गया जी में पिंडदान और तर्पण किया था। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गया पहुंचने की सूचना मिली है। उनके गया पहुंचने पर गया वासियों और उनके भक्तो में उत्साह का महौल है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post