अर्चना नगर के पास हुई डकैती कांड का पुलिस ने किया उद्वेदन

👉

अर्चना नगर के पास हुई डकैती कांड का पुलिस ने किया उद्वेदन


विप्र.संवाददाता,रजौली (नवादा)


-घटना में तीन शातिर अपराधिक गिरफ्तार,दो फरार

-पुलिस ने उनके पास से चार देशी कट्टा,13 जिंदा कारतूस पांच मोबाइल फोन एक अपाची और एक एक्टिवा स्कूटी किया बरामद

-फुलवरिया डैम के जंगली रास्ते के पास एकत्रित होकर नई घटना को अंजाम देने का बना रहे थे रणनीति

-संदिग्ध लोगों की फुलवरिया डैम के जंगली रास्ते में एकत्रित होने पर थानाध्यक्ष ने दिखाया तत्परता


 एसडीपीओ पंकज कुमार ने शुक्रवार की देर शाम में रजौली थाना परिसर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि अर्चना नगर के पास स्थित 8 सितंबर की अहले सुबह में सुमन कुमार के घर में सुबह-सुबह घुसकर हथियार का भय दिखाकर नगदी और जेवरात का लूटपाट किया था और पूरे परिवार को बाथरूम में बंद कर भागने में सफल हो गया था। घटना के बाद सुमंत कुमार के लिखित आवेदन पर थाने में कांड संख्या 472/ 23 दर्ज किया गया और इस कांड का अनुसंधान स्वयं थानाध्यक्ष कर रहे थे। पुलिस इस घटना को लेकर काफी गंभीर थी और हर एक बिंदु पर जांच किया जा रहा था। हमलोग अपराधी के बहुत करीब पहुंच गए थे,लेकिन सभी को एकत्रित होने का इंतजार कर रहे थे, इसी क्रम में 5 अक्टूबर को थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि फुलवरिया डैम के पास पिपरा- परतौनियां तरफ जाने वाले रास्ते में कुछ संदिग्ध लोग इकट्ठा हैं। इसी सूचना के आलोक में पुलिस की एक टीम को वहां भेजा गया पुलिस टीम को देखते ही यह लोग इधर-उधर भागने लगे जवानों ने खदेड़ कर इन सभी 5 लोगों को वहां से पड़कर थाने पर लाया और गहन पूछताछ की पूछताछ के दौरान इन लोगों ने किसी लूट की घटना का अंजाम देने के लिए रणनीति बना रहे थे।इसको स्वीकार किया तलाशी के दौरान पुलिस को इनके पास से चार देसी कट्टा, 13 जिंदा कारतूस, पांच मोबाइल फोन, एक अपाची बाइक, एक एक्टिवा को जप्त किया गया है।

पूछताछ के क्रम में गया जिले के बेला थाना क्षेत्र के यादवपुर गांव के निवासी सुखदेव पासवान के पुत्र राजेश उर्फ सुधीर पासवान, जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के पुरानी दुर्गा स्थान सिकंदरा के निवासी सुनील चौधरी उर्फ बेला चौधरी के पुत्र रामरतन चौधरी और गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के जेठान गांव के गोपाल सिंह के पुत्र राजेश कुमार उर्फ लोहा सिंह ने अर्चना नगर स्थित सुमंत कुमार के घर में डकैती की घटना को अंजाम देने का अपनी संलिप्त को स्वीकार किया है। इनलोगों ने बताया कि उनके साथ दो अन्य लोग और थे,जिनका नाम दीपक रवानी और विक्की राजवंशी है। यह दोनों पुलिस की पकड़ से अभी फरार हैं। इनलोग दोनों को भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।लूट गए सामान को भी बरामद किया जाएगा। पुलिस ने लूट की एक और घटना को अंजाम देने की योजना बनाने के आरोप में 5 अक्टूबर को कांड संख्या 494/23 दर्ज किया है। 

जिसमें पांच लोगों में गिरफ्तार नवादा जिले के मेसकौर थाना क्षेत्र के हरला गांव के नरेश साव के पुत्र पवन राजा,गया जिले के धनवा बोधगया के शिव शंकर पासवान के पुत्र उत्तम पासवान उर्फ राजू पासवान को गिरफ्तार किया है। इन सभी पांचो को जेल भेज दिया गया है।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी शातिर अपराधी हैं। इसमें सबसे बड़े शातिर अपराधी रामरतन चौधरी है। जो 7 वर्ष जेल में सजा काटकर आया है। नवादा सहित आसपास के जिलों में इन सभी के विरुद्ध कई संगीन मामले में दर्जनों मामले दर्ज हैं। प्रेस कांफ्रेंस के मौके पर थानाध्यक्ष पवन कुमार, एसआइ गौतम कुमार सहित अन्य कई पुलिसकर्मी मौके पर उपस्थित थे।



हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post