गिद्धौर से निकल गए केके साहब, सावधान! शिक्षकों के वाटसएप ग्रुप पर केके पाठक के मूवमेंट की पल-पल की दी जा रही जानकारी - Sawdhan!

👉

गिद्धौर से निकल गए केके साहब, सावधान! शिक्षकों के वाटसएप ग्रुप पर केके पाठक के मूवमेंट की पल-पल की दी जा रही जानकारी - Sawdhan!

- पल-पल की रिपोर्ट ले रहे थे शिक्षक
- शिक्षकों के वाटस एप ग्रुप पर लगातार खबर बुलेटिन की तरह सूचना हो रही थी प्रसारित
- अगले स्कूल को कर रहे थे सतर्क 
- क्या कर रहे निरीक्षण इसकी भी रखी जा रही थी खबर 
- शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण को ले स्कूलों में तेज थी सरगर्मी 
- स्कूल से केके पाठक के विदा होते शिक्षक ले रहे थे राहत की सांस
- जमुई से गिद्धौर, झाझा होकर सिमुलतला की ओर निकले केके पाठक 


विप्र संवाददाता जमुई:
प्लस टू विद्यालय रतनपुर पहुंचे केके पाठक, गिद्धौर से पहले। अब महुली में हैं। गिद्धौर में रतनपुर, बानाडीह, महुली, गिद्धौर में स्कूल देखेंगे। पक्का लोकेशन बताईए। अभी गिद्धौर बाजार क्रास कर रहे हैं। गिद्धौर से झाझा की ओर निकल गए, सावधान। गिद्धौर बाजार के बाद बनझुलिया पहुंचे केके पाठक। केशोपुर में हैं। दादपुर क्रास किए। अब ढीबा विद्यालय में रूके हैं। सोहजना स्कूल से निकल गए। अब सिमुलतला के रास्ते निकले हैं। पेट्रोल पंप क्रोस किए। अभी रजला पार नहीं किए हैं। औरैया से निकल गए। यह सब चैट केके पाठक के जिले में स्कूलों के निरीक्षण के दौरान शिक्षकों के एक वाटस एप ग्रुप पर दौड रहा था। पल-पल की जानकारी इस ग्रुप पर अपडेट की जा रही थी। साथ ही अगले स्कूल व प्रखंड को सतर्क किया जा रहा था। मैसेज के साथ रोड पर गाड़ी व निरीक्षण का फोटो व वीडियो भी शेयर किया जा रहा था। अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण को लेकर जिले में स्कूलों में सरगर्मी बढ़ी थी तो शिक्षक व स्कूल प्रभारी अलर्ट मोड में थे। स्कूल परिसर में वाहन के प्रवेश करते ही शिक्षकों की धड़कन बढ़ जा रही थी। धुकधुकी के साथ हर सवाल का जवाब देकर संतुष्ट करने की पुरजोर कोशिश हो रही थी। निरीक्षण उपरांत स्कूल से बाहर निकलते अधिकारियों के वाहन के साथ ही शिक्षक राहत की सांस ले रहे थे। कुछ स्कूलों में कमियों को छुपाने के लिए वर्षा का सहारा लिया गया लेकिन यह चालाकी भी काम नहीं आई। स्कूल प्रभारी की वर्षा के कारण परेशानी और उपलब्ध भवन को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने के बाद केके पाठक ने बच्चों को व्यवस्थित ढंग से पढ़ाने के लिए उपलब्ध कमरे का उपयोग करने का तरीका बताया। फिर स्कूल प्रभारी ने सारी कहा और केके पाठक कह उठे- महाराज आज बारिश क्या हुई आप तो, बारिश का बहाना से क्या-क्या कीजिएगा। अब माफी मांग रहे हैं। 


केके पाठक के निरीक्षण को लेकर जिले का शिक्षा महकमा हाई अलर्ट पर था। सड़क मार्ग से निकले अपर शिक्षा सचिव का वाहन जिस स्कूल के सामने से बिना रूके निकल जा रहा था वहां के स्कूल प्रबंधन हाथ जोड़ भगवान को धन्यवाद दे रहे थे। जमुई शहर स्थित निजी होटल से निकलने के साथ ही केके पाठक के भ्रमण की सूचना प्रसारित की जाने लगी। शिक्षक व उनके स्वजन भी इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय थे। हालांकि इस क्रम में स्कूल अवधि के दौरान मोबाइल के उपयोग नहीं करने की अपर सचिव के आदेश की ही अवहेलना हो रही थी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post