निर्माणाधीन अपार्टमेंट से गिरकर मजदूर की मौत, जांच में जुटी पुलिस - Majdoor ki Maut!

👉

निर्माणाधीन अपार्टमेंट से गिरकर मजदूर की मौत, जांच में जुटी पुलिस - Majdoor ki Maut!

विप्र संवाददाता गया.


शुक्रवार को बोधगया थाना क्षेत्र के डीएवी स्कूल के पीछे निर्माणाधीन वास्तु बिहार फेज 1 में काम कर रहे एक मजदूर की मौत निर्माण किए जा रहे अपार्टमेंट से गिरने से हो गई। मृतक के पहचान जिले के गुरारू प्रखंड क्षेत्र कलोरी पंचायत के कोरमथु गांव निवासी  27 वर्षीय दिलीप दास के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में मृतक के साथ काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि  सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक मजदूर ने निर्माणाधीन लिफ्ट के बेसमेंट के लिए बने गड्ढे में जमे पानी में एक शव तैरता हुआ देखा। लोगों ने उसे जीवित समझ पानी से बाहर निकाला। बाहर निकल कर देखा तो सभी अचंभित हो गए। पानी से मजदूरों ने अपने हीं साथ काम करने वाले दिलीप दास की मौत हो गई थी।  दिलीप कब और कैसे पानी मे गिरा यह किसी को पता नही चला। 

अपार्टमेंट में काम कर रहे दूसरे मजदूरों ने शव को निर्माण हो रहे लिफ्ट के बेसमेंट से निकाला और घटना की सूचना निर्माणाधीन अपार्टमेंट के ठीकेदार को दिया। मौके पर पहुंच ठीकेदार ने बोधगया थाना को दी सूचना दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मौजूद मजदूरों से  पूछताछ की। मजदूरों ने बताया कि  की अपार्टमेंट में लिफ्ट के लिए बन रहे खाली पांच फीट के बेसमेंट में जमे पानी मे डूबने से हो गई। वहीं मौजूद मजदूरों ने  ठेकेदार के ऊपर सुरक्षा के नियमों  को दरकिनार कर मजदूरों से काम कराए जाने का आरोप लगाया है। वही घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मृतक के परिजन व ग्रामीणों द्वारा शव को रख मुआवजा की देने की मांग की जा रही थी। पुलिस  मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम हेतू मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल गया भेज दिया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post