सुदूरवर्ती क्षेत्र में जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू हुए अधिकारी

👉

सुदूरवर्ती क्षेत्र में जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू हुए अधिकारी


विप्र. संवाददाता इमामगंज गया।

इमाममगंज प्रखंड क्षेत्र के सलैया किसान उच्च विद्यालय के प्रांगण में सोमवार को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड स्तर के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए। वही कार्यक्रम का उद्घाटन सलैया पंचायत क्षेत्र के दो नागरिकों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस कार्यक्रम में जनता और अधिकारियों को सीधे एक दूसरे से रूबरू होने का मौका मिला। कार्यक्रम में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित अधिकारियों ने लोगों को दी। साथ ही राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं से लोगों को अवगत कराया गया। वहीं अधिकारियों ने ग्रामीणों के बीच शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, श्रम संसाधन, पंचायती राज, कृषि सहायता, ऊर्जा कल्याण, आईसीडीएस, ग्रामीण कार्य, उद्योग, खाद्य आपूर्ति, पशु एवं मध्य संसाधन, पीएचईडी, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड, आपदा प्रबंधन विभाग  समेत अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी गई।

 वही इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड बीडीओ राजेश कुमार ने कहा कि सरकार के द्वारा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इसका लाभ लेकर आम जन अपना और अपने परिवारों को विकास कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए संबंधित विभाग में आवेदन कर सकते हैं। योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहां की रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य व संरचना पर ही जिला एवं प्रखंड प्रशासन व सरकार की विशेष जोर है। इसके साथी अन्य योजनाओं के बारे में बीडीओ राजेश कुमार ने लोगों को जानकारी दिया। 

वही इस दौरान प्रखंड अंचल प्रभारी सीओ रवि शंकर कुमार और एमओ सरोज कुमार ने भी लोगों को सरकार के द्वारा चलाई जा रही जान करणकारी एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में अगवत कराया। इस मौके पर प्रखंड बीडीओ राजेश कुमार, सीओ रविशंकर कुमार, एमओ सरोज कुमार, सलैया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि संतान पासवान, मंझौली पंचायत के मुखिया उत्तम दीप कुमार उर्फ टून ने यादव, सलैया थाना अध्यक्ष शिव कुमार, समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और सैनिकों की संख्या में ग्रामीणों मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post