फतेहली स्थित इथेनाल प्लांट का सीएम ने किया उद्घाटन

👉

फतेहली स्थित इथेनाल प्लांट का सीएम ने किया उद्घाटन

विप्र. संवाददाता,बिहारशरीफ


दीपनगर थाना अंतर्गत फतेहली गांव में शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने चन्द्रिका पावर के नवनिर्मित इथेनाल प्लांट का रिमोट के जरिए उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री प्लांट में 15 मिनट ही रुके, उद्घाटन के उपरांत वहां मौजूद लोगों से बातचीत की इसके बाद सड़क मार्ग से वापस पटना लौट गए।  बता दें कि 

इस प्लांट का निर्माण जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता राजीव रंजन के पुत्र रुहेल रंजन के द्वारा किया गया है। प्लांट के निदेशक रुहेल रंजन ने बताया कि यह प्लांट 16.5 एकड़ में फैला है। इस प्लांट में प्रत्यक्ष रूप से 200 लोग जबकि अप्रत्यक्ष रूप से 12 सौ से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके सृजन हो जाने से आसपास के किसान भी काफी लाभान्वित होंगे। मक्का एवं धान से इथेनाल का उत्पादन होगा। 

प्लांट में प्रतिदिन 60 हजार लीटर इथेनाल का उत्पादन होगा। इसके लिए आसपास के राइस मिलरो एवं किसानों से मक्का एवं चावल के लिए समन्वय स्थापित कर लिया गया है। हाइब्रिड इंजन में इथेनाल 

के उपयोग से ही वाहन चलेंगे। इससे प्रदूषण कम होती है। साथ ही पेट्रोल के दामों पर भी अंकुश लगेगा और पर्यावरण प्रदूषित होने से भी बचेगा। 

इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ,वित्त मंत्री विजय चौधरी, जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व विधायक राजीव रंजन के अलावे कई विधायक मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post