समाज कल्याण मंत्री से मुलाकात के बाद अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गई आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

👉

समाज कल्याण मंत्री से मुलाकात के बाद अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गई आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

विप्र.संवाददाता बेलागंज गया।


बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर शुक्रवार से आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका केंद्रों पर तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई है। बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले संघ की जिला उपाध्यक्ष सह बेलागंज प्रखंड अध्यक्ष हेमंती देवी के नेतृत्व में सेविका एवं सहायिकाओं ने राज्य सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया। 

धरना प्रदर्शन के दौरान जिला उपाध्यक्ष सह बेलागंज प्रखंड मंत्री हेमंती देवी ने मौजूदा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा चुनाव के समय बार-बार यह कहना कि उनकी सरकार आने पर बिहार की सभी आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं का मानदेय दुगना किया जाएगा, लेकिन सरकार बन जाने के बाद आज तक इस पर अमल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका अपने लंबित मांगों के समर्थन में सरकार से इस बार आरपार की लड़ाई लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। सरकार आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका का आर्थिक शोषण एवं दोहन कर रही है। 

इस महंगाई में मानदेय के रूप में बहुत ही कम रुपये मिलता है। उससे घर-परिवार का खर्च चलाना काफी मुश्किल हो रहा है। हेमंती ने बताया कि शुक्रवार को संघ की ओर से एक शिष्ट मंडल बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी से मुलाकात कर मांगों को रखा गया था। जिसपर समाज कल्याण मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द हीं इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से बात कर समस्या का समाधान निकाला जाएगा। मगर जबतक सरकार हमारी मांगों को नही मानती है धारण प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर प्रतिमा कुमारी, सुनीला कुमारी, चंचला कुमारी, सपना कुमारी, पूनम कुमारी, सुलेखा कुमारी, पम्मी कुमारी सहित प्रखंड की सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका उपस्थित थी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post